घर पर बने पेस्ट से पाएं पिंक लिप्स - JBP AWAAZ

Breaking

Monday 23 January 2017

घर पर बने पेस्ट से पाएं पिंक लिप्स

नेचुरल कलर-रूप तो हमारे वश में नहीं, लेकिन उसे निखारना-संवारना हमारे हाथ में है। आइए, हम बताएं आपको वह राज जिससे आप भी जगा सकें अपने रूप का जादू। उचित देखभाल के अभाव में नर्म और खूबसूरत होंठ फटने लगते हैं। इनकी प्राकृतिक सुन्दरता बरकरार रहे इसके लिए विशेष ध्यान दें।
हनी पेस्ट लिप के लिए
एक टीस्पून हनी में आधा टीस्पून चीनी डालकर अच्छी तरह मिलाएं। फिर तैयार पेस्ट को उंगली या ब्रश से होंठों पर लगाएं, जब ये सूख जाए तो कुनकुने पानी से होंठों को धो लें। आखिर में होंठों पर लिप बाम लगाएं।
ग्सिरीन पेस्ट लिप के लिए
एक टीस्पून गुलाबजल में 3-4 बंदू ग्लिसरीन डालकर अच्छी तरह मिला लें। तैयार पेस्ट को रोजाना दिन में 3-4 बंदू बार होंठों पर लगाएं। लगातार ऐसा करने से फटे होंठ सौफ्ट बन जाते हैं।
पेट्रोलियम जेली पेस्ट लिप के लिए
टूथपेस्ट की तरह टूथब्रश सौफ्ट बेबी ब्रश पर पेट्रोलियम जेली लगाएं और इसे रातभर यूं ही लगा रहने दें। अगले दिन सुबह पेट्रोलियम जेली लगे टूथब्रश से होंठों की धीरे-धीरे मालिश करें, ताकि होंठों की पपडीनुमा स्किन पूरी तरह निकल जाएं।
स्क्रबिंग करें होंठों की 
आधा टीस्पून पिसी हुई चीनी में औलिव औयल मिलाएं। फिर उंगली या कौटन बौल से चीनी व औलिव औयल के मिश्रण को हल्के से होंठों पर लगाएं। फिर धीरे-धीरे होंठों की तब तक मालिश करें, जब तक होंठों की डेड स्किन पूरी तरह निकल ना जाएं। अब हल्के कुनकुने पानी से होंठों को धो लें। लास्ट में होंठों पर लिप बाम लगा लें। डेली रात में सोन से पहले होंठों की स्क्रबिंग करें।
बेकिंग सोडा का पेस्ट लिप के लिए
आधा टीस्पून बेकिंग सोडा में थोडा-सा पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं। टूथब्रश पर तैयार पेस्ट लगाएं और इससे हल्के हाथों से होंठों की मालिश करेंं। थोडी देर बाद कुनकुने पानी से होंठ धो लें। आखिर में लिप बाम से होंठों को मौइश्चराइज करें।

No comments:

Post a Comment

Whatsapp status