रिश्ता कोई भी हो, यह बड़ा नाजुक होता है। इसे मतबूती मिलती है आपसी तालमेल और विश्वास से। अक्सर ऑफिस में काम करते-करते आप तनाव में आ जाते हैं। जिसकी वजह से घर में झगड़ा होने लगता है। ऐसे में काम के तनाव के बीच आपका रिलेशन1. एक रुटीन बना लें :
तनाव तब होता है जब आपके सारे काम अव्यवस्थित रहते हैं। सबसे पहले आप छोटी-छोटी चीजों को रूटीन में ले आएं। मोबाइल, चाबियां आदि रखने के लिए एक ही स्थान तय होना चाहिए। ऐसा न होने पर अनावश्यक तनाव बढ़ जाता है और ऑफिस पहुंचकर काम में ध्यान लगाने में परेशानी होती है।
2. सभी कामों की बना लें लिस्ट :
ऑफिस में दिनभर आपको क्या काम करना है। इसकी एक लिस्ट बना लें या फिर डायरी में लिख लें। इससे आप रोजाना सबसे जरूरी कामों को पहल दें। कम महत्व के कामों को आखिर में शामिल कीजिए, ताकि समय न भी बचे, तो कोई खास नुकसान न हो।शिप कैसे रहेगा सुरक्षित...पढ़ें पूरी खबर...
तनाव तब होता है जब आपके सारे काम अव्यवस्थित रहते हैं। सबसे पहले आप छोटी-छोटी चीजों को रूटीन में ले आएं। मोबाइल, चाबियां आदि रखने के लिए एक ही स्थान तय होना चाहिए। ऐसा न होने पर अनावश्यक तनाव बढ़ जाता है और ऑफिस पहुंचकर काम में ध्यान लगाने में परेशानी होती है।
2. सभी कामों की बना लें लिस्ट :
ऑफिस में दिनभर आपको क्या काम करना है। इसकी एक लिस्ट बना लें या फिर डायरी में लिख लें। इससे आप रोजाना सबसे जरूरी कामों को पहल दें। कम महत्व के कामों को आखिर में शामिल कीजिए, ताकि समय न भी बचे, तो कोई खास नुकसान न हो।शिप कैसे रहेगा सुरक्षित...पढ़ें पूरी खबर...
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